मंगलवार, 8 दिसंबर 2009

राहुल के बयान से संघीय शासन व्यवस्था को खतरा: नीतिश

बिहार के मुख्यमंत्री जदयू नेता नीतिश कुमार ने कांग्रेस के युवानेता राहुल गाँधी के झारखण्ड चुनावी दौरे के दौरान कांग्रेस को सत्ता दे,हमारी पार्टी अपनी बन्द मुठ्ठी खोल देगी तथा बिहार उत्तर प्रदेश के दौरे के दौरान यहाँ विकास राशि पहुँचने का कारण कान्रेस की सरकार का होना है जैसे वयान पर कडी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और कहा कहा है कि पहले वे राहुल की बातो को उनकी बचपना समझ कर गंभीरता से नही लेते थे लेकिन अब लगता है कि वे अपने पार्टी के शीर्ष रणनीतिकारो के ईशारे पर देश की संघीय ढांचे को तोडने पर आमादा है. श्री कुमार ने कहा कि उनके इस तरह के वयान से साफ जाहिर होता है कि वे सीधी तौर पर गैर कांग्रेसी राज्यो की सरकारो और उनकी समर्थको को धमकी दे रहे है.उन्होने कहा कि वे शीघ्र ही इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री और राष्टपति से बात करेगे.

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार की विभीषिका को अपने आँखो से देखा और उसे राष्ट्रीय आपदा मानते हुये विशेष सहाता पैकेज देने की घोषणा की थी लेकिन आज तक लाख मांग के बाबजूद उनके स्तर से कोई ध्यान नही दिया जा रहा है.

उन्होने कहा कि जिस समय अलग राज्य का गठन हुआ था,उस समय बिहार मे मायूसी और झारखंड मे जश्न का महौल था.लेकिन,वक्त बदला,आम जनता के इरादे बदले और आज प्रस्थितियाँ उलट गई है. बिहार मे अब जहाँ खुशहाली का आलम है वही,झारखंड के सवा तीन करोड जनता के बीच अपने भविष्य को लेकर मायूसी का मंजर है.

श्री कुमार ने एक सवाल के जबाब मे कहा कि बिहार और झारखंड मे यूपीए पूरी तरह से बिखरा हुआ है.कांग्रेस ने बलि के नये बकरे के रूप मे झाविमो के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को चुना है.अभी सत्ता के लालच के सामने मरांडी को कुछ नही सूझ रहा है,चुनाव बाद उन्हे सब समझ मे जायेगा.

उन्होने कहा कि झारखंड मे कांग्रेसनीत यूपीए द्वारा एक निर्दलीय विधायक को मुख्यमंत्री बनाकर भ्रष्टाचार का का जो घिनौना खेल खेला गया,उसका परिणाम सामने है.आज यूपीए के राजद,लोजपा,झामुमो,कांग्रेस सरीखे दल अपनी जिम्मेवारी से यह कहकर बचने की फिराक मे है कि वे तो बाहर से समर्थन दे रहे थे. उन्होने सवालिये लहजे मे कहा कि क्या झारखंड जैसे अति संवेदनशील प्रांत को 23 महीनो तक 81 सदस्यीय विधानसभा मे 5-6-निर्दलीयो की सरकार रही?श्री कुमार ने स्पष्ट कहा कि यहाँ मधु सबने पिया और कोढा सिर्फ कोडा को मारा जा रहा है.उनके संरक्षक लोगो के खिलाफ तो कोई ध्यान ही नही दे रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें